Prabhat Times

पठानकोट। (Another initiative of SSP Harkamal Preet Singh Khakh Pathankot police) अपराध नियंत्रण के साथ साथ पब्लिक के जान माल की सुरक्षा यकीनी बनाए जाने की मिसाल पठानकोट के एस.एस.पी. हरकमल प्रीत सिंह खख ने पेश की है। 

एस.एस.पी. खख ने एक और पहल करते हुए विशेष अभियान के तहत लोगों को गुम हुए 50 मोबाईल ढूंढ कर आज उन्हें वापस लौटाए।

इसके लिए पठानकोट के पुलिस लाइन में कार्यक्रम आयोजित किया गया और इसमें पुलिस विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया था।

मोबाइल रिकवरी मेले का आयोजन जनता के बीच अपने मोबाइल फोन के पंजीकरण और उनके उपकरणों की चोरी की सूचना देने के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए किया गया है।

इस आयोजन का उद्देश्य पुलिस विभाग और अपराध पर अंकुश लगाने के प्रयासों के प्रति जनता के बीच और विश्वास पैदा करना भी था।

पठानकोट के एस.एस.पी. हरकमल प्रीत सिंह खख ने कहा कि मोबाइल फोन हर किसी के जीवन का एक अनिवार्य पहलू बन गया है, और इसके खो जाने से संबंधित व्यक्तियों को महत्वपूर्ण कठिनाइयों और वित्तीय नुकसान हो सकता है।

इस मुद्दे के जवाब में, विभिन्न सांझ केंद्रों पर शिकायतों के माध्यम से गुम हुए मोबाइल फोन का पता लगाने के लिए एक अभियान शुरू किया गया था।

इस अभियान को अंजाम देने की जिम्मेदारी प्रभारी तकनीकी विंग डीपीओ को सौंपी गई थी।

पूरी टीम ने लगन से काम किया, जिसके परिणामस्वरूप लापता 50 मोबाइल फोनों का सफलतापूर्वक पता लगाया जा सका है।

पूरी तरह से जांच के बाद, मोबाइल फोन आज उनके सही मालिकों को वापस कर दिए गए हैं।

एसएसपी खख ने जनता से अपील करते हुए कहा कि यदि उनके पास कोई लावारिस मोबाइल फोन आता है, तो वे बिना किसी झिझक या आशंका के उन्हें तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन को सौंप दें।

यह सुनिश्चित करेगा कि सही मालिक का पता लगाया जाए और अनावश्यक कठिनाई या वित्तीय नुकसान को रोका जाए।

इसके अतिरिक्त, भविष्य में पुनर्प्राप्त किए जाने वाले किसी भी मोबाइल डिवाइस को उनके सही स्वामियों को वापस कर दिया जाएगा।

यदि कोई व्यक्ति आपराधिक तत्वों की गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करना चाहता है, तो वे व्यक्तिगत रूप से या निर्दिष्ट नियंत्रण कक्ष में आगे की कार्रवाई की सुविधा के लिए ऐसा कर सकते हैं।

अतीत में, जब कोई व्यक्ति अपना मोबाइल फोन खो देता था, तो वे संबंधित पुलिस स्टेशन में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करते थे। हालांकि, खोई हुई डिवाइस को पुनर्प्राप्त करने की संभावना न्यूनतम थी।

फिर भी, कुछ फोन जो एक विस्तारित अवधि के लिए खो गए थे, अंततः पुलिस द्वारा उनके मालिकों को वापस कर दिए गए, जिसके परिणामस्वरूप उपस्थित लोगों ने आभार व्यक्त किया।

पठानकोट पुलिस को मोबाइल फोन का पता लगाने और वापस करने के उनके प्रयासों के लिए सराहा गया है।

पठानकोट पुलिस को उम्मीद है कि इस तरह का मोबाइल रिकवरी मेला कानून व्यवस्था बनाए रखने और सभी नागरिकों के लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने की अपनी क्षमता में जनता के विश्वास और विश्वास का निर्माण करना जारी रखेगा।

 

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1