Prabhat Times
जालंधर। (ADC Amit Sareen Checking Sewa Kendra Jalanadhar) अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर अमित सरीन ने सोमवार को जिला प्रशासनिक परिसर में स्थित सेवा केंद्र का अचानक निरीक्षण किया और वहां लोगों की सुविधा के लिए अन्य आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने विभिन्न काउंटरों का दौरा किया और नागरिक सेवाएं प्रदान करने के विभिन्न चरणों की समीक्षा की।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि आवेदकों को सुचारू एवं समय पर सेवाएं प्रदान करने के अलावा सेवा केंद्र पर आने वाले लोगों की सुविधा के लिए अतिरिक्त पंखे और पीने के पानी की बढ़िया व्यवस्था की जाए ताकि लोगों को गर्मी में परेशानी न हो, साथ ही उन्होंने सर्विस सेंटर के आसपास साफ-सफाई सुनिश्चित करने को भी कहा।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लोगों की सुविधा के लिए सेवा केंद्र खोले गए हैं, जिसके माध्यम से सप्ताह में सातों दिन सेवाएं दी जा रही हैं।
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने सेवा केंद्र के माध्यम से दी जा रही सेवाओं की जानकारी देते हुए कहा कि कृषि विभाग, पंजाब तकनीकी विश्वविद्यालय और पासपोर्ट आवेदनों सहित जिले के 35 सेवा केंद्रों के माध्यम से 320 ऑनलाइन और 105 ऑफलाइन सेवाओं सहित 425 नागरिक सेवाएं प्रदान की जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों से संबंधित नागरिक सेवाएं प्राप्त करने के लिए https://esewa.punjab.gov.in/ पर ऑनलाइन स्लॉट भी बुक कर सकते हैं।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14