Prabhat Times
जालंधर। (accident on lohiyan railway track two persons dead) इस समय की बड़ी खबर जालंधर से है। जिला जालंधर के कस्बा लोहियां में बड़ी घटना हुई है। लोहियां में रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर फटने से दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।
जालंधर-फिरोजपुर रेलवे लाइन पर लोहियां के पास वैल्डिंग के लिए प्रयोग किए जा रहे सिलेंडर में ब्लास्ट से हादसा हुआ है। इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।
रेलवे लाइन के नवीनीकरण का काम चल रहा था इसी दौरान वैल्डिंग करते हुए सिलेंडर ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते इसमें ब्लास्ट हो गया।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार धमाका इतना जबरदस्त था कि दोनों मरने वालों को चिथड़े उड़ गए।
रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि रेल मंडल में आजकल पुरानी लाइनों को बदला जा रहा है।
इसी तरह से जालंधर से फिरोजपुर की तरफ जाने वाली लाइन पर लोहियां-मखू के बीच काम चल रहा है। वहीं पर आज यह हादसा पेश आया है।
जालंधर जीआऱपी की प्रभारी बलबीर सिंह घुम्मण ने बताया कि रेलवे लाइनों का काम अपेक्स कंपनी कर रही है।
उसके ही दो कर्मचारी रेलवे लाइन के लिए गार्डरों को काट रहे थे। वह साथ में इलेक्ट्रिक कटर का काम भी कर रही थे। इसी दौरान वैल्डिंग के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले गैस के बड़े सिलेंडर में धमाका हो गया।
थाना प्रभारी ने बताया कि इसमें अपेक्स कंपनी के दो कर्मचारियों की मौत हुई है। मरने वालों की प्रथम दृष्ट्या पहचान लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश) के रहने वाले मनोज कुमार और बस्ती (उत्तर प्रदेश) के रहने वाल रामसुख के रूप में हुई है।
दोनों निवासी उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। लेकिन हादसे में घायल कोई नहीं हुआ है। मौके पर यह दोनों ही थे।
उन्होंने बताया कि दोनों को शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भिजवा दिया है। पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14