Prabhat Times

New Delhi नई दिल्ली(6 foreign countries you can go on road trip if you have indian driving license) रोड ट्रिप किसी भी जगह को एक्सप्लोर करने का एक सबसे अच्छा तरीका है. ऐसे में यदि आपके पास इंडियन ड्राइविंग लाइसेंस है तो आप भारत में ही नहीं बल्कि इन 6 देशों में भी रोड ट्रिप का मजा ले सकते हैं.

मॉरिशस

मॉरिशस में 4 हफ्तों तक भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस वैलिड होता है. ऐसे में यदि आपके पास डीएल है तो हफ्तों तक यहां आप समुद्र तटों पर गाड़ी से घूमने का मजा ले सकते हैं.

स्पेन

स्पेन में भी आप ड्राइविंग का मजा लेने के लिए इंडियन डीएल का इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन रोड ट्रिप का मजा लेने के लिए आपको पहले यहां रहने का रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

स्वीडन

स्वीडन में भी इंडियन ड्राइविंग लाइसेंस मान्य है. ऐसे में यहां आप जंगलों से लेकर सुंदर आइलैंड और इस देश की खूबसूरती को आसानी से एक्सप्लोर कर सकते हैं. लेकिन आपका लाइसेंस स्वीडिश, अंग्रेजी, फ़्रेंच, जर्मन, या नॉर्वेजियन में से किसी एक भाषा में होना चाहिए.

स्विट्जरलैंड

स्विट्जरलैंड के खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठाना है तो यहां रोड ट्रिप जरूर करें. यदि आपके पास इंडियन ड्राइविंग लाइसेंस है तो एक साल तक आप यहां आजाद परिंदे की तरह उड़ सकते हैं. यहां तक की अगर आपके पास लाइसेंस की अंग्रेजी कॉपी भी है, तो आप कार रेंट करके पूरा स्विट्जरलैंड घूम सकते हैं।

अमेरिका

यदि आप अमेरिका जा रहे हैं तो अपना ड्राइविंग लाइसेंस अपने साथ जरूर रखें. क्योंकि इससे आप गाड़ी रेंट पर लेकर स्मूथ रोड पर घूमने का मजा ले सकते हैं. हालांकि इसके साथ आपको 1-94 फॉर्म अपने साथ रखना होगा.

सिंगापुर

सिंगापुर की ऊंची-ऊंची इमारतों के बीच चौड़ी सड़कों पर गाड़ी चलाने का मजा आप इंडियन ड्राइविंग लाइसेंस पर उठा सकते हैं. सिंगापुर में गाड़ी चलाने के लिए आपकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए.

—————————————————————–

खबर ये भी हैं…

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1