Prabhat Times

Kapurthala कपूरथला। (2016 batch IAS Amit Kumar Panchal took over as DC Kapurthala) 2016 बैच के आई.ए.एस. अधिकारी अमित कुमार पांचाल ने आज जिला कपूरथला में बतौर डीसी पद संभाला।

डीसी अमित पांचाल ने कहा कि नागरिको को समय पर पारदर्शी प्रशासनिक सेवाएं उपलब्ध करवाने के साथ-साथ पंजाब सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाना उनकी मुख्य प्राथमिकता रहेगी।

जिला प्रबंध की कॉम्प्लेक्स में पहुँच कर गार्ड ऑफ आनर से सलामी लेने के बाद पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए अमित कुमार पांचाल ने कहा कि जिले में चल रही विभिन्न विकास प्रोजैक्टों की समय-समय पर समीक्षा करने के इलावा इन कार्यों को तय समय सीमा के भीतर पूरा करने पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जमीनी स्तर तक पहुंचाकर इन योजनाओं को लाभ योग्य लाभार्थियों को दिलाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि जिले में तैनात विभिन्न विभागों के अधिकारियों को भी जनता की शिकायतों और समस्याओं का उचित और तुरंत समाधान करने के निर्देश दिये गये हैं।

उन्होंने ज़िले में और सुधार लाने के लिए लोगों से पूर्ण सहयोग की माँग करते कहा कि जिला प्रशासन द्वारा उनके तरफ से दिये सुझावों पर ज़रूर अमल किया जायेगा।

डिप्टी कमिश्नर अमित कुमार पांचाल ने अपने अन्य प्राथमिकता वाले क्षेत्रों के बारे में कहा कि जिले में स्वच्छता, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहल तेज करने के साथ-साथ खेलों पर भी विशेष ध्यान दिया जायेगा।

वर्णनयोग्य है कि अमित कुमार पांचाल इससे पहले विभिन्न जिलों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं, जिनमें जालंधर में एस.डी.एम नकोदर, होशियारपुर में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज), लुधियाना में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास), फाजिल्का में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) और फगवाड़ा में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर शामिल हैं।

————————————————————-

देखें – जालंधर में मोबाइल विक्रेता द्वारा मारपीट की CCTV फुटेज

——————————————————————————-

देखें Video – देश का पहला राज्य बना पंजाब


देखें वीडियो –  डाक्टरों की लूट खत्म, सीएम भगवंत मान ने दिए सख्त आदेश

——————————————————————————–

Video – श्री देवी तालाब मंदिर में 1.21 लाख दीप प्रज्जवलित

——————————————————————————–

जालंधर में हुए एनकाउंटर का वीडियो

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1