• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Punjab Election 2022 Vs Navjot Singh Sidhu, Charanjit Channi Congress CM Punjab, Bollywood Star Sonu Sood

चंडीगढ़33 मिनट पहलेलेखक: मनीष शर्मा

नवजोत सिद्धू

पंजाब में CM बनने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे प्रदेश प्रधान नवजोत सिद्धू को कांग्रेस ने बड़ा झटका दिया है। कांग्रेस ने चुनाव जीतने के बाद भी चरणजीत चन्नी को ही सीएम बनाने का संकेत दिया है। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर बॉलीवुड स्टार सोनू सूद की एक वीडियो जारी की है। इसमें उनकी बातों के जरिए चन्नी की तारीफ और सिद्धू के रवैये की आलोचना तक की गई है।

अहम बात यह है कि इसमें एक तरफ सीएम चन्नी की अगुवाई में चुनाव लड़ने का संकेत है तो दूसरी तरफ सिद्धू पर भी इशारों में निशाना साधा गया है कि जिसे बताना न पड़े कि वह सीएम कैंडिडेट है, वही असल में सही मुख्यमंत्री होता है। यह पहली बार है जब कांग्रेस हाईकमान ने इस तरह से सिद्धू के बजाय सीएम चन्नी को प्रमोट किया हो।

वीडियो में अपनी बात कहते सोनू सूद

वीडियो में अपनी बात कहते सोनू सूद

वीडियो में सूद की बड़ी बात

36 सेकंड के इस वीडियो में सोनू सूद कह रहे हैं कि असली चीफ मिनिस्टर वह है, जिसको जबरदस्ती कुर्सी पर लाया गया हो। उसको बताना न पड़े कि मैं चीफ मिनिस्टर कैंडिडेट हूं। मैं डिजर्व करता हूं। वह ऐसा होना चाहिए जो बैक बेंचर हो। उसे पीछे से उठाकर लाएं और उसे कहें कि तू डिजर्व करता है, तुम बनो। वह जो सीएम बनेगा, वह देश बदल सकता है।

चरणजीत चन्नी

चरणजीत चन्नी

दौड़ में तो दूर चन्नी का नाम तक नहीं था

पंजाब में कांग्रेस ने जब कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाया तो नए सीएम की तलाश शुरू हुई। इस दौड़ में पहले सुनील जाखड़, नवजोत सिद्धू, सुखजिंदर रंधावा के साथ अंबिका सोनी और प्रताप बाजवा का नाम चला। चरणजीत चन्नी किसी दौड़ में तो दूर, उनका नाम तक कहीं नहीं था। चन्नी खुद कहते हैं कि जब उन्हें फोन आया कि आप सीएम बनोगे तो वह रोने लगे थे। उन्होंने तो यहां तक कह दिया था कि किसी दूसरे को बना दो। राजनीतिक तौर पर भले ही इसे पंजाब के 32% अनुसूचित जाति वोट बैंक से जोड़ा गया हो लेकिन पंजाब के इतिहास में एक दलित सीएम बनाकर कांग्रेस ने राजनीतिक इतिहास जरूर रच दिया।

सिद्धू कई बार इशारों में कह चुके हैं कि पंजाब में कांग्रेस की चुनावी बारात का दूल्हा उन्हें बनाया जाना चाहिए क्योंकि उनके पास पंजाब के विकास का असली रोडमैप है।

सिद्धू कई बार इशारों में कह चुके हैं कि पंजाब में कांग्रेस की चुनावी बारात का दूल्हा उन्हें बनाया जाना चाहिए क्योंकि उनके पास पंजाब के विकास का असली रोडमैप है।

सिद्धू लगातार ठोक रहे दावेदारी

चरणजीत चन्नी के उलट नवजोत सिद्धू सीएम की कुर्सी के लिए दावेदारी ठोक रहे हैं। वह कई बार कह चुके हैं कि पंजाब का भला वही कर सकता है, जिसके पास रोडमैप हो। खाली घोषणाओं के लॉलीपॉप से बात नहीं बनेगी। सिद्धू पंजाब मॉडल के नाम पर अपना रोडमैप भी बता रहे हैं। सिद्धू कई बार कह चुके हैं कि कांग्रेस को सीएम चेहरा घोषित करना चाहिए। हालांकि कांग्रेस हाईकमान इस बार सिद्धू की जिद के आगे नहीं झुक रही है। इस वीडियो के जरिए अब सिद्धू को जरूर संदेश दे दिया गया है।

पंजाब के मंत्री राणा गुरजीत सिंह

पंजाब के मंत्री राणा गुरजीत सिंह

पंजाब के मंत्री भी बोले- चन्नी के बारे में अविश्वसनीयता खुदकुशी होगी

इस बारे में अब पंजाब के मंत्री राणा गुरजीत ने भी कहा कि ऐसे वक्त में अगर यह संदेश दिया गया कि चरणजीत चन्नी दोबारा सीएम नहीं होंगे तो यह राजनीतिक खुदकुशी होगी। उनका कहना है कि 3 महीने में चन्नी ने अपने काम से सबको प्रभावित किया है। ऐसे में उनके नेतृत्व के प्रति अविश्वसनीयता पार्टी के लिए चुनाव में नुकसानदेह साबित होगी।

बहन मालविका सूद के साथ सोनू सूद

बहन मालविका सूद के साथ सोनू सूद

सूद की बहन लड़ रही कांग्रेस से चुनाव

पंजाब में सोनू सूद की बहन मालविका सूद कांग्रेस से चुनाव लड़ रही हैं। कांग्रेस ने उन्हें मोगा सीट से टिकट दी है। इसके लिए कांग्रेस ने अपने मौजूदा विधायक हरजोत कमल की टिकट तक काट दी। सोनू सूद खुद राजनीति में सक्रिय नहीं हैं लेकिन बहन के लिए जरूर वोट मांग रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

.

Source